उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

लखनऊ में जातिवाद भड़काने के लिए ऑडियो वायरल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार रात अलग-अलग नंबरों से फिर से कई लोगों के फोन पर एक ऑडियो कॉल की गई यह ऑडियो सियासत और जातिवाद के मुद्दे को भड़काने के लिए वायरल किया गया है। मामले का संज्ञान लेते हुए उच्चाधिकारियों के निर्देश पर हजरतगंज कोतवाली में मंगलवार देर रात एफआइआर दर्ज की गई। इस ऑडियो के पीछे सियासत गरमाने की साजिश बताई जा रही है। आरोप है कि साजिश के तहत सरकार व मुख्यमंत्री की छवि धूमिल करने के लिए कुछ लोगों ने इस ऑडियो को बनाया है। 

वायरल ऑडियो प्रदेश में अलग-अलग जातियों को लेकर विभिन्न पार्टियों की सरकार में वर्चस्व की बात पर सर्वे से संबंधित बताई जा रही है। हालांकि,  इसकी सत्यता प्रमाणित नहीं है। बताया जा रहा है कि जिन अराजक तत्वों ने पूर्व में जो विवादित ऑडियो वायरल किया था, इसके पीछे भी उन्हीं लोगों का हाथ हो सकता है। पुलिस जिन नंबरों से ऑडियो प्राप्त हुए हैं, उनके बारे में छानबीन कर रही है। वायरल ऑडियो +917447178543 नम्बर से लोगों को आया है। यह एक कम्प्यूटराइज्ड कॉल है। ऑडियो 30 से 40 सेकेंड का बताया जा रहा है।

मंगलवार को कई लोगों ने सोशल मीडिया पर इस बारे में पोस्ट डाला, जिसके बाद पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया। गौरतलब है कि पूर्व में भी प्रधानमंत्री को स्वतंत्रता दिवस पर झंडारोहण से रोकने से संबंधित ऑडियो और बाद में एक वीडियो वायरल हुआ था। इस सम्बंध में भी हजरतगंज कोतवाली में एफआइआर दर्ज की गई थी। हालांकि पुलिस ऑडियो बनाने अथवा उसे वायरल करने वाले के बारे में जानकारी नहीं कर पाई थी। इसी बीच एक नए ऑडियो ने पुलिस की परेशानी बढ़ा दी है। जिस नम्बर से लोगों को कॉल आए हैं वह नम्बर लोकल का बताया जा रहा है। पुलिस टीम इसके पीछे छिपे लोगों के बारे में जानकारी जुटा रही है

Related Articles