उत्तर प्रदेशराज्य

दुधवा नेशनल पार्क में नए साल का जश्न मनाने को पर्यटक उत्साहित

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :पर्यटकों में आज भी क्रिसमस व नए साल का जश्न दुधवा में मनाने का क्रेज बरकरार है। इस बार बाघ-हाथी के खूब दीदार हो रहे हैं, इससे पर्यटक उत्साहित भी हैं। प्रकृति के नजदीक रहकर जश्न को यादगार बनाने के लिए लोगों ने दुधवा के सारे थारूहट बुक करा लिया है।

पर्यटकों का आना लगातार जारी है और नए साल को लेकर पर्यटक काफी उत्साहित भी हैं। केवल 28 व 29 दिसंबर में दो व तीन कॉटेज खाली हैैं।

दुधवा टाइगर रिजर्व में प्रतिदिन सैकड़ों पर्यटक पार्क का भ्रमण कर रहे हैं। यह आनंद तब और दोगना हो जाता है जब किसी पर्यटक को जंगल में घूमता बाघ दिख जाता है। गुरुवार को पार्क के एसडी ङ्क्षसह रोड पर जयपुर से पार्क भ्रमण पर आए दो दोस्तों अनुज कुमार व विकास अग्रवाल को बाघ के दीदार हो गए। पहले तो बाघ को खुले में देखकर दोनों दहशत में आ गए, लेकिन जब गाइड ने समझाया तब समझ में आया कि यह लम्हा कितना खुशनसीब है। इसी तरह लखनऊ से घूमने आए पर्यटकों के एक दल को किशनपुर सेंचुरी जाने वाले मार्ग पर बाघ के दीदार हुए थे। इस दल के अधिकांश पर्यटक पहले भी अकेले दुधवा का भ्रमण कर चुके थे पर उन्हें बाघ नहीं दिखा था। इस बार सभी बहुत खुश नजर आए।

 

Related Articles

Back to top button