खेल

टेस्ट मैचों से नाम वापस लेकर बिगाड़ा खेल

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली दुनिया के सबसे प्रभावशाली खिलाड़ियों में से एक हैं। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेलने के बाद वापस लौटने की फैसला लिया है। इस फैसले की वजह से मैच का प्रसारण करने वाले चैनल 7 बेहद चिंतित है। उनको इस बात की आशंका है कि कप्तान के ना होने पर उनकी कमाई पर फर्क पड़ेगा।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम के 3 वनडे, 3 टी20 और 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलना है। यहां खेले जाने वाले वनडे और टी20 मैचों की सीरीज का प्रसारण अधिकार फॉक्स स्पोर्ट्स को दिया गया है जबकि टेस्ट सीरीज का प्रसारण चैनल 7 को करना है। जानकारी के मुताबिक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला मैच डे और नाइट होगा जिसका प्रसारण दोनों ही चैनल करेंगी।

एडिलेड टेस्ट खेलकर वापस लौटेंगे कोहली

विराट पहली बार पिता बनने वाले हैं और इसी वजह से वह एडिलेड टेस्ट खेलने के बाद वापस लौट जाएंगे। बीसीसीआई ने सोमवार 9 नवंबर को कोहली को दौरा छोड़कर वापस लौटने की इजाजत दे दी है। लिमिटेड ओवर मैचों के प्रासरण करने वाली फोक्स स्पोर्ट्स को विराट की मौजूदगी वाले तीन वनडे, तीन टेस्ट और 1 टेस्ट मैच के प्रसारण का अधिकार मिला है और वह इससे काफी पैसे बनाने की उम्मीद रखते हैं। वहीं टेस्ट मैचों का प्रसारण करने वाले चैनल को कोहली की मौजूदगी में सिर्फ एक ही मैच मिलेगा।

कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेलने के बाद वापस लौटने की फैसला लिया है।

विज्ञापन से विराट कोहली को हटाया जाएगा

ऑस्ट्रेलिया की मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों चैनल ने सीरीज के प्रमोशन को विराट कोहली को लेकर ही तैयार किया है क्योंकि वह इस वक्त दुनिया में ज्यादा पसंद किए जाने और बिकने वाले खिलाड़ी है। ऑस्ट्रेलिया के एक अखबार के मुताबिक फुटबॉल सुपर स्टार लियोन मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो ही ऐसे इंटरनेशनल खिलाड़ी हैं जिनकी मार्केटिंग और सोशल मीडिया पर इतनी मांग है। इसके बाद कुछ वक्त के लिए इस समर में किंग कोहली फोक्स को हर एक मैच में बहुत ही फायदा होने वाला है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *