उत्तर प्रदेशराज्य

मूर्ति विसर्जन कर वापस जा रही ट्रैक्टर-ट्राली पलटी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : दुर्गा प्रतिमा विसर्जन कर वापस लौट रही ट्रैक्टर ट्राली अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में 12 श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि एक किशोर की ट्राली के नीचे दबने से मौत हो गई। सभी घायलों को आनन-फानन राहगीरों की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डलमऊ पहुंचाया गया, जहां से हालत गंभीर होता देख एक महिला को जिला अस्पताल रेफर किया गया।

रायबरेली के डलमऊ कोतवाली क्षेत्र के मुराई बाग फतेहपुर मार्ग मूर्ति विसर्जन कर वापस घर जा रहे लोग हुए सड़क हादसे का शिकार। ट्रैक्टर ट्राली अचानक पलटने से 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जबकि 10 वर्षीय बालक की मौके पर ही मौत हो गई।

मामला डलमऊ कोतवाली क्षेत्र का है। यहां के जोहवा नटकी गांव में ग्राम प्रधान ने देवी प्रतिमा की स्थापना की थी। सोमवार को विसर्जन के लिए सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण ट्रैक्टर ट्रालियों से डलमऊ गंगा तट नाचते झूमते जयकारे लगाते हुए पहुंचे। मूर्तियों के भू-विसर्जन के बाद लौटते समय मुराई बाग फतेहपुर मार्ग पर नेवाज गंज के निकट अचानक एक ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में 12 वर्षीय लवकुश पुत्र कमलेश मौके पर ही मौत हो गई। घायलों की चीख-पुकार सुन दौड़े स्थानीय लोगों ने पुलिस की मदद से सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डलमऊ में भर्ती कराया गया । सीएचसी से हालत गंभीर होता देख किरण  को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

डलमऊ कोतवाली प्रभारी लालचंद सरोज ने बताया कि भू विसर्जन के बाद लौटते समय एक ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई थी जिसकी चपेट में आने से 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। चालक राकेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *