उत्तर प्रदेशराज्य

परमहंसदास को मिला गृह मंत्री का आश्वासन

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :हिंदू राष्ट्र की मांग को लेकर 15 दिनों से अनशन कर रहे पर परमहंसदास ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के राजनीतिक सहायक राकेश मिश्र से दूरभाष पर वार्ता कर सोमवार को अपराह्न अपना अनशन समाप्त किया। महंत को अनशन समाप्त करने के लिए विधायक वेदप्रकाश गुप्त ने राजी किया।

अमित शाह से मिल रखें हिंदू राष्ट्र की मांग। विधायक वेदप्रकाश गुप्त ने जूस पिलाकर हिंदू राष्ट्र के लिए 15 दिन से अन्न-जल त्याग कर बैठे महंत का समाप्त कराया अनशन। परमहंसदास ने कहा हम भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की उनकी भावना केंद्र सरकार तक पहुंचाने का काम करेंगे।

विधायक ने ही जिला चिकित्सालय के आइसीयू में भर्ती अनशनरत महंत की गृहमंत्री के सहायक से बात करायी और यह तय हुआ कि शीघ्र ही महंत परमहंसदास की गृहमंत्री से भेंट करायी जायेगी और वे गृहमंत्री के सामने हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग रखेंगे। इसी के साथ विधायक ने परमहंसदास को जूस पिलाया। विधायक ने अनशन समाप्त करने के लिए परमहंसदास के प्रति आभार जताते हुए कहा, हम भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की उनकी भावना केंद्र सरकार तक पहुंचाने का काम करेंगे।

परमहंसदास ने भी खुशी जतायी तथा कहा, सरकार से जुड़े लोगों ने उनकी मांग सुनी। उन्हें भरोसा है कि गृहमंत्री उनकी मांग पर विचार करेंगे और भारत को हिंदू राष्ट्र बनने का सपना साकार होगा। 12 अक्टूबर से अपने आश्रम तपस्वी जी की छावनी के सामने अनशनरत परमहंसदास की हालत बिगड़ने पर 20 अक्टूबर को पुलिस ने जिला चिकित्सालय में भर्ती करा दिया था। हालांकि वहां भी परमहंसदास का अनशन जारी था। परमहंसदास 2018 में रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए भी 12 दिनों तक अनशनरत थे, तब मुख्यमंत्री ने उनका अनशन समाप्त कराया था।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *