उत्तर प्रदेशराज्य

ग्रैंड चैलेंजेज वार्षिक उद्घाटन समारोह में देंगे भाषण

स्वतंत्रदेश,लखनऊ: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 19 अक्टूबर को शाम 7:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ग्रैंड चैलेंजेज वार्षिक बैठक 2020 (Grand Challenges Annual Meeting 2020) के उद्घाटन समारोह में मुख्य भाषण देंगे। बता दें कि  पिछले 15 वर्षों से ग्रैंड चैलेंज वार्षिक बैठक स्वास्थ्य और विकास में सबसे बड़ी चुनौतियों का सामना करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय नवाचार सहयोग (international innovation collaborations) को बढ़ावा देने का कार्य कर रहे हैं।

 

19 से 21 अक्टूबर के दिन होगी वर्चुअल बैठक

यह बैठक 19 से 21 अक्टूबर के बीच वर्चुअल होगी। बैठक में नीति निर्माताओं और वैज्ञानिक नेताओं को एक साथ आएंगे। वैश्विक स्वास्थ्य समस्याओं को हल करने में गहन वैज्ञानिक सहयोग के लिए यह बैठक होगी। बैठक में COVID -19 पर “भारत फॉर द वर्ल्ड” फ्रेमिंग पर बहुत जोर दिया जाएगा।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 19 अक्टूबर को शाम 730 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ग्रैंड चैलेंजेज वार्षिक बैठक 2020 (Grand Challenges Annual Meeting 2020) के उद्घाटन समारोह में मुख्य भाषण देंगे। दुनियाभर से वैज्ञानिक और शोधकर्ता इस बैठक में शामिल होंगे। जानें सभी जानकारी।

बैठक में शामिल होंगे दुनियाभर के नेता 

दुनिया भर के प्रख्यात वैज्ञानिक, नेता और शोधकर्ता इस वार्षिक बैठक में शामिल होंगे, जो महामारी के बाद की दुनिया में सतत विकास लक्ष्यों में प्रगति को गति देने के लिए महत्वपूर्ण प्राथमिकताओं पर चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, इन सभी विषयों पर चर्चा करने के साथ-साथ बैठक में कोरोना संकट के दौरान आने वाली चुनौतियों से निपटने पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चर्चा करेंगे।

 

 

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *