खेल

तीन लगातार हार के बाद कैसे मिली जीत

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ  : इंडियन प्रीमियर लीग के 13वे एडिशन में लगातार तीन हार झेलने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने धमाकेदार अंदाज में वापसी की। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टीम ने 10 विकेट की शानदार जीत हासिल की। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 178 रन बनाए थे जवाब में शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस की नाबाद 181 रन का साझेदारी के दम पर टीम ने 17.4 ओवर में ही जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया।

पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 178 रन बनाए थे जवाब में शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस की नाबाद 181 रन का साझेदारी के दम पर टीम ने 17.4 ओवर में ही जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया।

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने जीत के बाद कहा, “हमने बहुत छोटी छोटी चीजों को सही किया। प्रकिया में विश्वास रखते हैं। हमें जैसी शुरुआत की जरूरत थी वैसी ही मिली। इसी वजह से अनुभव को इतना महत्व दिया जाता है। बहुत ज्यादा आक्रामक होकर खेलने की जरूरत नहीं होती है। वॉटसन नेट्स में काफी अच्छे नजर आ रहे थे लेकिन आप चाहते हैं कि मैदान पर भी वैसी ही चीजों दोहराई जाए। यह बस कुछ वक्त की बात थी और वह अच्छा खेल गए।”

फाफ जो हैं हमारे लिए किसी एंकर की तरह से हैं। वह हमेशा ही गेंदबाजों अपने शॉट्स जैसे लैप शॉट से गेंदबाजों को कन्फूज कर देते हैं। ये दोनों ही खिलाड़ी एक दूसरे का काफी अच्छा साथ देते हैं। फ्लेमिंग को अब तक वैसी पहचान नहीं मिली जैसी मिलनी चाहिए थी। हमारे बीच जो सबसे अच्छी बात है कि हम सारी चीजों पर फैसला एक दूसरे के बीच में ही करते हैं। ऐसा नहीं है कि हमने चयन को लेकर चर्चा नहीं की है लेकिन यह हम दोनों के बीच होता है।’

“मुझे ऐसा लगा कि गेंदबाजों ने काफी अच्छा किया। मुझे तो ऐसा लगा कि हमने योजना के मुताबिक गेंदबाजी। सही तरह के शॉट्स के साथ शुरुआत से ही लय बन गई थी। मुझे लगता है वॉटसन और फाफ ने वो सभी श़ॉट्स लगाए जिनके लिए उन दोनों को जाना जाता है। उन दोनों को ऐसे खेलता देखकर वाकई बहुत अच्छा लगा।”

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *