उत्तर प्रदेशजीवनशैली

मेडिकल कॉलेज की स्टॉफ नर्स समेत दो संक्रमितों की मौत

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में कोरोना से होने वाली मौतें थम नहीं रही हैं। सोमवार रात यहां मेडिकल कॉलेज की 58 साल की नर्स इंचार्ज (मैटर्न) समेत दो संक्रमितों की जान चली गई। नर्स का बीते दस दिनों से मेडिकल कॉलेज के कोविड आईसीयू में इलाज चल रहा था। उनके घर के चार अन्य सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव हैं। सभी होम आइसोलेशन में हैं। बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 173 कोरोना संक्रमित बढ़े हैं।

सीएमओ कार्यालय 24 घंटे के लिए बंद

कोरोनावायरस के नोडल अधिकारी डॉक्टर विश्वास ने बताया कि नए मरीजों में सीएमओ कार्यालय के प्रशासनिक अधिकारी, सीडीओ कार्यालय का स्टाफ, बैंक, पुलिस, रोडवेज समेत अन्य विभाग के कर्मचारी शामिल हैं। सीएमओ कार्यालय के प्रशासनिक अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद 24 घंटे के लिए उसे बंद कर सैनिटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है। सीडीओ कार्यालय के स्टाफ के पॉजिटिव होने के बाद 14 कर्मचारियों की जांच कराई गई इन सभी की रिपोर्ट निगेटिव है।

अब तक 4 हजार से अधिक संक्रमित मिले

सीएमओ डॉ. राजकुमार ने बताया कि जिले में अब तक 4,978 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। जिनमें से 3756 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। जिले में कोरोना संक्रमित 133 मरीजों की मौत हो चुकी है। जिले में इस समय 1,089 कोरोना एक्टिव केस हैं। जिनमें से 325 मरीज होम आइसोलेशन में रहकर अपना इलाज करा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *