उत्तर प्रदेशराज्य

सात माह में सबसे ज्यादा मिले संक्रमित

स्वतंत्रदेश,लखनऊ: राजधानी में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार को संक्रमितों की संख्या सात माह में उच्चतम स्तर को पार करते हुए 1129 तक पहुंच गई। वहीं, आठ मरीजों की मौत हो गई। संक्रमितों की लगातार बढ़ रही संख्या के चलते अस्पतालों में मरीजों को भर्ती करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। ज्यादातर अस्पतालों में बेड और वेंटिलेटर फुल चल रहे हैं। एक दिन पहले शनिवार को 1041 संक्रमित पाए गए थे, जबकि छह की मौत हुई थी।

पिछले छह दिनों में संक्रमण से 33 लोगों की मौत हो चुकी है। इससे कुल मौतों का आंकड़ा 1236 तक पहुंच गया है।

पिछले छह दिनों में संक्रमण से 33 लोगों की मौत हो चुकी है। इससे कुल मौतों का आंकड़ा 1236 तक पहुंच गया है। वहीं, सक्रिय मरीजों की संख्या 6000 के आंकड़े को पार करते हुए 6283 तक पहुंच चुकी है। रविवार को 264 मरीजों को विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया है। वहीं, सर्विलांस एवं कांट्रेक्ट ट्रेङ्क्षसग के आधार पर रविवार को टीमों ने 20,620 मरीजों के नमूने लिए हैं।

गोमतीनगर में मिले 68 मरीज, इंदिरा नगर में 73, आलमबाग में 32, रायबरेली रोड में 22, महानगर में 41, हजरतगंज में 32, अलीगंज में 39, तालकटोरा में 41, गोमती नगर में 68, चौक में 59, आशियाना में 49, मडिय़ांव में 29 इत्यादि जगहों पर पॉजिटिव रोगी पाए गए। वहीं, सौ मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

स्वास्थ्य महानिदेशक व मेदांता के निदेशक संक्रमित : स्वास्थ्य महानिदेशक डा. डीएस नेगी व मेदांता के निदेशक डा. आरके कपूर में संक्रमण की पुष्टि हुई। दोनों पूर्व में वैक्सीन लगवा चुके थे। डा. डीएस नेगी ने पहली खुराक 16 जनवरी को और दूसरी 15 फरवरी को ली थी।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *