उत्तर प्रदेशराज्य

सात दुकानें जलकर राग

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:मौसम में बढ़ती गर्मी के बीच अग्‍न‍िकांड की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। सोमवार की सुबह करीब 4 बजे राजधानी में  सात दुकानें आग की भेंट चढ़ गईं। जिससे दुकानों में रखा लाखों का सामान जलकर स्वाहा हो गया। आग लगने की सूचना मिलने से दुकानदारों में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में इसकी सूचना फायर बिग्रेड को दी। जिसकी मदद से ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया जा सका।

इटौंजा में आग लगने से सात दुकानें जलकर खाक। दुकानों में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया।

मामला नगर पंचायत इटौंजा क्षेत्र का है। यहां के मुमताज किराना स्टोर में आग लगने से दुकान जलकर खाक हो गई। दुकानदार फैजुल्ला ने बताया लगभग 15 लाख रुपए का किराना का सामान जलकर स्वाहा हो गया। इसके अलावा 8 हजार रुपए की नगदी भी आग के हवाले हो गई। इस दुकान के बाद आग की लपटों ने केतन बेकरी को भी चपेट में ले लिया।

दुकानदार शुभम ने बताया दुकान में रखा करीब 5 लाख का सामान जल गया। इसके अलावा आग की लपेटे में बढ़ती गई और इसी लाइन की डॉक्टर चाय वाले की दुकान को भी चपेट में ले लिया। दुकानदार रामकुमार की दुकान में लगभग एक लाख बारदाना जल गया। इसके अलावा बबलू चूड़ी वाले दुकानदार सफीक सिद्दीक़ी ने बताया कि उनकी दुकान में रखा करीब डेढ़ लाख का सामान जल गया। वहीं, दुकानदार तरुण अवस्थी का लगभग 50 हजार रुपए  का दिलीप कुमार आयुष कुमार एजेंसी का लगभग 5 लाख का नुकसान बताया गया है। दुकानदारों ने बताया आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *