अन्तर्राष्ट्रीय

जो बाइडन आज करेंगे पहली कैबिनेट बैठक

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन गुरुवार को कैबिनेटकी पहली बैठक करेंगे। राष्‍ट्रपति के प्रवक्‍ता के मुताबिक ये बैठक कोरोना महामारी से जूझ रहे अमेरिका और अमेरिकियों की मदद को उठाए गए कदमों को लेकर होगी। प्रवक्‍ता कहना है कि इस बैठक में राष्‍ट्रपति सभी मंत्रियों के साथ इस बारे में विचार-विमर्श करेंगे कि इसको कैसे आगे बढ़ाया जाए। इस बैठक में ये भी विचार किया जाएगा कि अमेरिकन रेस्‍क्‍यू प्‍लान को कामकाजी परिवारों तक कैसे आगे बढ़ाया जाए और लागू किया जाए।इसके अलावा इसमें इसको लेकर जानकारी बढ़ाने और साझा प्रयासों के तहत इसको और अधिक मददगार बनाने पर भी विचार किया जाना है।

         बाइडन की पहली कैबिनेट बैठक का एजेंडा देश में फैली कोरोना महामारी के इर्दगिर्द है।

इस बैठक के कुछ और अहम बिंदु भी हैं। इनमें से एक अमेरिका में कोविड-19 महामारी से खत्‍म हुए रोजगारों को दोबारा शुरू। सरकार के लिए ये किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है। आपको बता दें कि बाइडन प्रशासन की पूरी कोशिश इस बात को लेकर है कि देश में रोजगारा के अवसरों को बढ़ाकर बेरोजगारी को कम किया जा सके। व्‍हाइट हाउस के प्रिंसीपल डिप्‍टी प्रेस सेक्रेट्री कोरोना महामारी केरीन जीन पियर ने पत्रकारों को बताया है कि का अमेरिका पर बड़ा जबरदस्‍त असर पड़ा है और वहां पर लाखों लोगों की नौकरियां छिन गई हैं। इसलिए अमेरिकन जॉब प्‍लान इस बैठक का सबसे बड़ा एजेंडा है। उन्‍होंने ये भी बताया है कि कोरोना महामारी को देखते हुए इस बैठक में एक दूसरे से दूरी बनाने का नियम फोलो किया जाएगा।

आपको बता दें कि अमेरका कोरोना महामारी से सबसे अधिक प्रभावित है। वहां पर अब तक कोरोना संक्रमण के 31,166,344 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 565,256 मरीजों की अब तक मौत भी हो चुकी है। देश में अब तक इस महामारी से करीब 23,673,462 मरीज ठीक हुए हैं और यहां पर एक्टिव केस 6,927,626 हैं जिनमें से गंभीर मरीजों की संख्‍या 8,759 है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *