खेल

भारतीय टेस्ट टीम में मिलनी चाहिए जगह

कर्नाटक के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले के जरिए वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया। अपने पहले ही मैच में उन्होंने बतौर तेज गेंदबाज भारत की तरफ से वनडे में डेब्यू करते हुए सबसे बेस्ट प्रदर्शन भी कर डाला। इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में उन्होंने 4 विकेट लिए थे तो वहीं दूसरे वनडे मैच में भी उनकी गेंदबाजी अच्छी रही। एक तरफ जहां टीम इंडिया के गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई तो वहीं उन्होंने 10 ओवर में 58 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। यानी पिछले दो वनडे मैचों में वो 6 विकेट ले चुके हैं।

   प्रसिद्ध कृष्णा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले के जरिए वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया।

 

भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कार का मानना है कि नए तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा अपनी गति और सीम पर नियंत्रण के कारण टेस्ट क्रिकेट में राष्ट्रीय टीम के लिए अच्छा योगदान कर सकते है और चयन समिति को लंबे प्रारूप में उनके नाम पर उसी तरह से विचार करना चाहिए जैसा की 2018 में जसप्रीत बुमराह के साथ किया गया था। कर्नाटक के 25 साल के इस गेंदबाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार आगाज करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय में चार विकेट चटकाये थे।

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भी उन्होंने 37वें ओवर में दो विकेट लिये जिसमें शानदार यॉर्कर गेंद पर जोस बटलर का भी विकेट शामिल था। गावस्कर ने शुक्रवार को भारत व इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच के दौरान टीवी पर कमेंट्री करते हुए कहा ककि, गेंद की सीम पर उनके नियंत्रण को देखकर मैं कह सकता हूं कि भारतीय चयन समिति को टेस्ट के लिए उनके नाम पर विचार जरूर करना चाहिए।

इस पूर्व दिग्गज ने कहा कि जसप्रीत बुमराह टी20 अंतरराष्ट्रीय और एकदिवसीय के बाद अब टेस्ट प्रारूप में भारत के शीर्ष गेंदबाज बन गये है, उसी तरह से प्रसिद्ध अपनी गति और सीम पर नियंत्रण से लाल गेंद (टेस्ट) के बहुत अच्छे गेंदबाज बन सकते है। प्रसिद्ध कृष्णा ने प्रथम श्रेणी के नौ मैचों में 34 विकेट लिए हैं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *