खेल

भारत का चमत्कारी प्रदर्शन

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :भारतीय क्रिेकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई चार मैचों की सीरीज में चमत्कारी प्रदर्शन किया। पहला मैच हारने के बाद दमदार वापसी करते हुए लगातार तीन मैच जीता और सीरीज अपने नाम कर ली। इस जीत ने भारत टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह दिला दी। इंग्लैंड के लिए सबसे शर्मनाक बात यह रही की पिछले दो टेस्ट मैच में वह 10 दिन की जगह 5 दिन ही टिक पाया।

पहला मैच हारने के बाद दमदार वापसी करते हुए लगातार तीन मैच जीता। । इस जीत ने भारत टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह दिला दी।

टेस्ट में भारतीय टीम बेस्ट है और इस बात को उन्होंने इंग्लैंड को पिछले दो टेस्ट में 5 दिन में ढेर करते हुए साबित किया। भारत ने सीरीज का आखिरी मुकाबला महज तीन दिन के भीतर पारी और 25 रन से जीता। पहली पारी में इंग्लैंड की पूरी टीम 205 रन बना पाई तो दूसरी पारी में 135 रन पर ही सिमट गई। भारत ने पहली पारी में 365 रन बनाए थे और इतना ही जीत के लिए काफी साबित हुआ।

5 दिन में खत्म हुआ दो टेस्ट मैच

भारत ने पिंक बॉल टेस्ट को महज दो दिन में इंग्लिश टीम को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था। पहली पारी में इंग्लैंड ने 112 रन बनाए तो दूसरी में महज 81 रन पर सिमट गई। भारत ने पहली पारी में 145 रन बनाए थे और जीत के लिए उसके सामने चौथी पारी में 49 रन की लक्ष्य था। इंग्लैंड के खिलाफ अक्षर पटेल ने 11 विकेट चटकाए तो अश्विन ने 7 विकेट अपने नाम किए।

 

Related Articles

Back to top button