उत्तर प्रदेशराज्य

सांसद आजम खान के बेटे की मुश्किलें बढ़ीं

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश के सीतापुर की जेल में पिछले एक साल से अपने पिता सपा सांसद आजम खां के साथ बंद अब्दुल्ला आजम की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब उनके खिलाफ स्वार कोतवाली में 2017 के विधानसभा चुनाव के नामांकन में झूठा शपथ पत्र देने के आरोप में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 125-ए के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। यह रिपोर्ट प्रभारी राजस्व निरीक्षक सोमपाल सिंह ने दर्ज कराई है।

सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ प्रशासन ने उम्र छिपाने के मामले में एक और FIR दर्ज की है।

जानकारी के अनुसार, अब्दुल्ला आजम 2017 के विधानसभा चुनाव में स्वार सीट से सपा के प्रत्याशी थे। विधानसभा चुनाव के नामांकन के वक्त उन्होंने अपनी उम्र को लेकर जो शपथपत्र दिया था उस पर विवाद है।

नवाब काजिम की याचिका पर हाईकोर्ट में हुई थी सुनवाई

नवेद मियां की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट 16 दिसंबर 2019 को उनका निर्वाचन रद्द कर दिया था। हाईकोर्ट के फैसले को आधार मानते हुए विधानसभा सचिवालय की ओर से इस सीट को रिक्त घोषित कर दिया है और अब्दुल्ला से विधायक के रूप में प्राप्त किए गए वेतन और भत्ते की वसूली का नोटिस भी दिया गया है।

इस मामले में अब स्वार के प्रभारी राजस्व निरीक्षक सोमपाल सिंह की तहरीर के आधार पर अब्दुल्ला आजम के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1950, 1951 और 1989 की धारा 125-ए के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है।

अब्दुल्ला पर पहले से दर्ज हैं 44 मुकदमे
स्वार कोतवाली में अब्दुल्ला के खिलाफ जो रिपोर्ट दर्ज हुई उसके अलावा उनके खिलाफ 44 मुकदमे पहले से दर्ज हैं। दो मुकदमों में उनकी जमानत शेष रह गई है। अब्दुल्ला आजम ने 26 फरवरी 2020 को अपने पिता आजम खां और मां तजीन फात्मा के साथ कोर्ट में सरेंडर किया था।

Related Articles

Back to top button