उत्तर प्रदेशराज्य

इंग्लैंड की आधी टीम लौटी पवेलियन

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेला जा रहा है। आज यानी सोमवार 8 फरवरी को मुकाबले के चौथा दिन का खेल जारी है। भारतीय टीम ने 257/6 से आगे खेलते हुए पहली पारी में 95.5 ओवर 337 रन पर ढेर हो गई। भारतीय टीम अभी भी इंग्लैंड से 241 रन पीछे है। 241 रन की बढ़त के बाद खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड की टीम ने 24 ओवर में 5 विकेट खोकर 105 रन बना लिए हैं। इस वक्त क्रीज पर ओली पोप और जोस बटलर हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड की टीम ड्राइविंग सीट पर है जबकि मेजबान टीम बड़ी मुश्किल स्थिति में है।

इंग्लैंड की दूसरी पारी

241 रन की बढ़त हासिल करने के बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को पहला झटका पारी की पहली ही गेंद पर लगा जब रोरी बर्न्स को आर अश्विन ने अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट कराया। दूसरी सफलता भी अश्विन ने दिलाई। उन्होंने डॉम सिब्ले को 16 रन पर पुजारा के हाथों कैच आउट किया। तीसरी सफलता इशांत शर्मा ने भारत को दिलाई। उन्होंने डैनियल लॉरेंस को 18 रन के निजी स्कोर पर lbw आउट किया।

इंग्लैंड को चौथा झटका बेन स्टोक्स के रूप में लगा, जो 7 रन बनाकर आर अश्विन की गेंद पर रिषभ पंत के हाथों कैच आउट हुए। पांचवीं सफलता भारत को जो रूट के रूप में मिली जो 32 गेंदों में 40 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह के हाथों कैच आउट हुए।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बड़े स्कोर के आगे मुश्किल में टीम इंडिया फंसी हुई है। मेजबान टीम के छह खिलाड़ी आउट हो चुके हैं और टीम फॉलो-ऑन बचाने के लिए संघर्ष कर रही है। अब सारा दारोमदार वाशिंगटन सुंदर और रविचंद्रन अश्विन पर है। जिस पिच पर इंग्लैंड ने 578 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया, उसी पिच पर भारतीय बल्लेबाज सस्ते में आउट हो गए।

Related Articles

Back to top button