उत्तर प्रदेशराज्य

एक दिन में मिले 8.40 करोड़ रुपये-श्रीराम मंदिर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए गोरखपुर के लोगों ने गोरखनाथ मंदिर में हाथ खोलकर दान दिए। मंदिर के तिलक हाल में श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान के क्रम में आयोजित कार्यक्रम में नाथ पीठ की ओर से एक करोड़ एक लाख रुपये समेत शहर के उद्योगपतियों और व्यापारियों ने 8.40 करोड़ रुपये की धनराशि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय को सौंपी। नाथ पीठ से जुड़े गोरखनाथ मंदिर न्यास की ओर से गोरक्षपीठाधीश्‍वर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 51 लाख रुपये का चेक दिया

श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए गोरखपुर के लोगों ने गोरखनाथ मंदिर में हाथ खोलकर दान दिए।

निर्धारित समय में  पूरा होगा मंदिर का निर्माण का कार्य

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में चंपत राय ने मंदिर निर्माण की अद्यतन स्थिति की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आइआइटी के विज्ञानी व इंजीनियरों के अध्ययन से पता चला है कि 400 फुट लंबा, 150 मीटर चौड़ा और 12 मीटर की गहराई तक मलबा है। इसे हटाने के साथ ही नींव की संरचना की जा रही है। उन्होंने आश्वस्त किया कि निर्धारित समय में मंदिर का निर्माण पूरा हो जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर राममंदिर से नाथ पीठ के जुड़ाव की चर्चा की।

तीन साल में पूरा हो जाएगा राम मंदिर निर्माण : चंपत राय

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि श्रीराम मंदिर निर्माण की हर बाधा दूर कर ली गई है। इसका निर्माण 36 से 39 महीने में पूरा हो जाएगा।

श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान के सिलसिले में गोरखनाथ मंदिर पहुंचे महासचिव ने संवाददाताओं को बताया कि देश की पांच लाख ग्राम पंचायतों, शहर के वार्ड, कस्बा व मोहल्लों से लोग आगे आ रहे हैं। पूरी उम्मीद है कि देश की आधी आबादी मंदिर निर्माण से जुडऩे के लिए तैयार है। जन्मभूमि पर बनने वाले मंदिर के लिए देशवासी स्वेच्छा से समर्पण कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button