खेल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल किया स्थगित

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा आयोजित टेस्ट चैंपियनशिप के पहले फाइनल मुकाबले की तारीखों में बदलाव किया गया है। 10 जून से खेले जाने वाले इस मुकाबले को स्थगित कर आगे बढ़ाने का फैसला किया गया है। आइसीसी ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी है कि टूर्नामेंट पहला फाइनल मुकाबला अब इंग्लैंड के लॉड्स क्रिकेट ग्राउंड पर निर्धारित तारीख से एक हफ्ते बाद शुरू होगा।

10 जून से खेले जाने वाले ICC World Test Championship final को स्थगित कर आगे बढ़ाने का फैसला किया गया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के टी20 टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन इसी साल अप्रैल से जून के बीच किया जाना है। अब तक इसके आयोजन की तारीखों की घोषणा नहीं की गई है लेकिन आइसीसी को इस बात का अनुमान है कि शायद टूर्नामेंट के फाइनल की तारीख वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से टकरा सकती है। भारतीय टीम टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का हिस्सा हो सकती है और क्वारंटाइन की अवधि को लेकर कोई परेशानी ना हो इसे ध्यान में रखते हुए आइसीसी ने फाइनल के आयोजन की तारीख आगे बढ़ाने का फैसला लिया है।

इस वक्त वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें पहले और दूसरे स्थान पर बनी हुई है। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम 5 सीरीज खेलने के बाद 430 अंकों पर है जबकि न्यूजीलैंड ने इतने ही सीरीज खेलकर 420 अंक हासिल किए हैं। भारत को इंग्लैंड के साथ घर पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलना है। वहीं तीसरे नंबर पर काबिज ऑस्ट्रेलिया की टीम साउथ अफ्रीका के साथ खेलेगी।

Related Articles

Back to top button