उत्तर प्रदेशराज्य

21 व 22 की शाम चार बजे इग्नू का इंडक्शन मीट

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) के जनवरी सत्र का इंडक्शन मीट 21 और 22 जनवरी की शाम चार बजे से आयोजित होगा। कोविड-19 के मद्देनजर पीके राय कॉलेज इग्नू सेंटर का इंडक्शन मीट ऑनलाइन आयोजित होगा। प्रोग्राम में इग्नू के रांची के अधिकारी, धनबाद के प्रोफेसर्स और सभी छात्र छात्राएं ऑनलाइन जुड़ेंगे।

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) के जनवरी सत्र का इंडक्शन मीट 21 और 22 जनवरी की शाम चार बजे से आयोजित होगा।

इंडक्शन मीट में छात्रों को इग्नू से जुड़े डिटेल्स बताए जाएंगे। काउंसलिंग, परीक्षाएं और असाइंमेंट जमा करने को लेकर पूरी जानकारी साझा की जाएगी। कोरोना के कारण इग्नू की कक्षाएं फिलहाल ऑनलाइन ही चलेंगी। इधर, इग्नू के जनवरी सत्र के रीरजिस्ट्रेशन के लिए 31 जनवरी तक तिथि बढ़ा दी गई है।

लॉकडाउन की वजह से कई महीने तक परिवहन सेवाएं प्रभावित रहीं। अब भी ज्यादातर हिस्सों की ट्रेन नहीं चल रही है। इस वजह से इग्नू में दाखिला लेनेवालों की इस बार होड़ है। पिछले साल की तुलना में दो से तीन हजार ज्यादा छात्र छात्राएं इग्नू में दाखिला के लिए ऑनलाइन आवेदन भर चुके हैं।  प्राचार्य ने बताया कि छात्रों की अधिक संख्या होने की वजह से परिचय सत्र दो दिन आयोजित किया जाएगा। 21 जनवरी की शाम तक दाखिला ले चुके छात्र छात्राओं की लिस्ट भी इग्नू सेंटर को मिल जाएगी।

Related Articles

Back to top button