उत्तर प्रदेशराज्य

टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ भारतीय ऑलराउंडर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :इंग्लैंड की टीम भारतीय दौरे पर आ रही है जहां उसे सबसे पहले चार मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है और इसके बाद पांच टी20 व तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। टेस्ट सीरीज की शुरुआत 5 फरवरी से होगी और पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है। इस टीम में इंजर्ड रवींद्र जडेजा को जगह नहीं दी गई थी, लेकिन एक रिपोर्ट के मुताबिक वो इस टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। इस टेस्ट सीरीज तक उनके पूरी तरह से फिट होने की संभावना कम ही और इसकी वजह से वो कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे।

पहले दो टेस्ट से इंजरी की वजह से बाहर हुआ ये ऑलराउंडर इसके बाद अगले दो टेस्ट में नहीं खेल पाएगा।

बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा कि, जडेजा टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं और उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में छह सप्ताह से ज्यादा समय लगेगा। उनकी हालत को देखते हुए ही सेलेक्टर्स कोई फैसला करेंगे कि वो सिमित ओवर के प्रारूप में खेलेंगे या नहीं।

रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे और उनका अंगूठा प्रैक्चर हो गया था। जडेजा भी पूरी टीम के साथ गुरुवार सुबह भारत पहुंचेंगे और इसके बाद वो रिहैबिलिटेशन के लिए नेशनल क्रिकेट अकेडमी में भेजे जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवींद्र जडेजा को हैमस्ट्रिंग इंजरी भी हुई थी जब भारत और कंगारू टीम के बीच पहला टी20 मैच खेला गया था।

इसी मैच में एक गेंद उनकी हेलमेट पर भी लगी थी और वो फिर सीरीज से बाहर हो गए थे। इसके बाद उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में मेलबर्न में वापसी की थी और भारतीय टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी।

Related Articles

Back to top button