उत्तर प्रदेशराज्य

केरल विधानसभा में स्पीकर के खिलाफ प्रस्ताव

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :केरल विधानसभा में स्पीकर पी. श्रीरामकृष्णन के खिलाफ सोना तस्करी मामले में कथित भूमिका को लेकर कांग्रेस नीत विपक्षी गठबंधन- यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) एक प्रस्ताव लेकर आई है। फिलहाल सदन में प्रस्ताव पर चर्चा हो रही है।इस दौरान माकपा नेता एस शर्मा ने कहा कि राज्य विधानसभा में चर्चा के लिए प्रस्ताव नहीं लिया जाना चाहिए, क्योंकि स्पीकर के खिलाफ लगाए गए आरोप मीडिया की अटकलों पर आधारित हैं।

केरल विधानसभा में स्पीकर पी. श्रीरामकृष्णन के खिलाफ सोना तस्करी मामले में कथित भूमिका को लेकर कांग्रेस नीत विपक्षी गठबंधन- यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) एक प्रस्ताव लेकर आई है।

केरल में सोना तस्करी का मामला राजनयिक चैनलों के माध्यम से राज्य में सोने की तस्करी से संबंधित है। कस्टम विभाग ने 5 जुलाई, 2020 को इसका पर्दाफाश किया था। इस दौरान तिरुअनंतपुरम में राजनयिक कार्गो से खेप में 14.82 करोड़ रुपये मूल्य का 30 किलोग्राम सोना लाने का मामला सामने आया था। मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और  कस्टम विभाग द्वारा जांच की जा रही है।

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने बुधवार को आरोप लगाया कि कस्टम विभाग के अधिकारियों ने सोना तस्करी मामले में पेशी के दौरान सरकारी अधिकारियों को डराने और धमकाने की कोशिश की। राज्य विधानसभा में विजयन ने कहा कि हरिकृष्णन को कस्टम विभाग ने कस्टम एक्ट की धारा 108 के तहत तलब किया। वह 5 जनवरी, 2021 को एर्नाकुलम में विभाग के कार्यालय में उनके समक्ष पेश हुए।

Related Articles

Back to top button