राजनीति

मेयर सुनीता वर्मा समाजवादी पार्टी में शामिल

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती के 65वें जन्मदिन के अगले दिन उनको बड़ा झटका लगा है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बसपा के बड़े नेता में शुमार योगेश वर्मा के साथ उनकी पत्नी तथा अन्य कई नेता आज समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। योगेश वर्मा की पत्नी सुनीता वर्मा अभी मेरठ की मेयर हैं।

    योगश वर्मा को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दलित बिरादरी में पैठ रखने वाला नेता माना जाता है।

बहुजन समाज पार्टी की सरकार में मंत्री रहे योगेश वर्मा के साथ बरेली से बसपा के पूर्व विधायक विजयपाल तथा मेरठ की महापौर सुनीता वर्मा ने शनिवार को प्रदेश समाजवादी पार्टी कार्यालय में सपा के मुखिया अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। योगेश वर्मा मेरठ से बसपा से लोकसभा का चुनाव भी लड़े थे। योगश वर्मा को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दलित बिरादरी में बड़ी पैठ रखने वाला नेता माना जाता है। इनके साथ ही पूर्व मंत्री अवधेश वर्मा तथा पूर्व विधायक विजय यादव ने भी समाजवादी पार्टी में अपनी वापसी की है

अखिलेश यादव ने विधान परिषद चुनाव से पहले बसपा में बड़ी सेंध लगाई है। अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी में लगातार बड़ी संख्या में लोग शामिल हो रहे है। आज की संख्या तो ऐतिहासिक है। हम पूर्व विधायक मेरठ योगेश वर्मा का स्वागत करते हैं।

नगर निगम मेरठ की महापौर बसपा नेता सुनीता वर्मा व उनके पति पूर्व विधायक योगेश वर्मा अपने तमाम समर्थकों के साथ शनिवार को सपा में शामिल हो गए। बसपा से मुरादाबाद से पूर्व विधायक विजय सिंह यादव, बरेली से पूर्व विधायक विजयपाल सिंह, मिर्जापुर से पूर्व विधायक भाजपा के श्रीराम भारती, बसपा के पूर्व मंत्री अवधेश कुमार वर्मा, लखीमपुर के पूर्व सांसद दाऊद अहमद समेत बड़ी संख्या में नेता समाजवादी पार्टी में शामिल हुए।

Related Articles

Back to top button