खेल

बारिश की वजह से रुका खेल

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जा रहा है। पहले दिन मेजबान टीम के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया था। दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट पर 274 रन के नुकसान से आगे खेलना शुरू किया। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 369 रन पर सिमट गई है। पहला मैच खेल रहे वॉशिंग्टन सुंदर और टी नटराजन ने 3-3 विकेट हासिल किए। चायकाल तक भारत ने पहली पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 62 रन बनाए थे। चेतेश्वर पुजारा और कप्तान अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी कर रहे थे। चायकाल के बाद बारिश की वजह से मैच नहीं शुरू हो पाया है। 

ब्रिसबेन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन 274 रन पर 5 विकेट से आगे खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 369 रन पर ऑलआउट हुई।

भारत की पहली पारी, गिल सस्ते में आउट 

रोहित शर्मा और शुभमन गिल भारतीय टीम की पारी को अच्छी शुरुआत नहीं दिला पाए। पैट कमिंस की गेंद पर गिल विकेट के पीछे महज 7 रन पर अपना कैच दे बैठे। स्लिप में खड़े स्टीव स्मिथ ने उनका कैच पकड़ा। 44 रन पर जमकर बल्लेबाज कर रहे रोहित शर्मा को 100वां टेस्ट खेल रहे नाथन लियोन ने मिशेल स्टार्क के हाथों कैच करवाया।

शार्दुल ने कमिंस को LBW कर ऑस्ट्रेलिया का आठवां विकेट हासिल किया। इसके बाद 24 रन पर बल्लेबाजी कर रहे लियोन को बोर्ड कर सुंदर ने अपना तीसरा विकेट चटकाया।

पहले दिन मोहम्मद सिराज ने भारत को पहले ओवर में ही डेविड वार्नर का विकेट लेकर अच्छी शुरुआत दिलाई थी। शार्दुल ठाकुर ने मार्कस हैरिस को आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई थी। वॉशिंग्टन सुंदर ने 36 रन पर खेल रहे स्टीव स्मिथ को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका दिया। इसके बाद मार्नस लाबुशाने ने डटकर बल्लेबाजी की और शानदार शतक जमाया। टी नटराजन ने 45 रन पर खेल रहे मैथ्यू वेड को आउट कर ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट हासिल किया। इसके बाद 108 रन पर बल्लेबाजी कर रहे लाबुशाने को आउट कर नटराजन ने भारत को बड़ी सफलता दिलाई।

Related Articles

Back to top button