खेल

फीकी पड़ी शिखर धवन की पारी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी 2021 में दिल्ली व केरल के बीच खेला गया मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। इस मैच में दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन और ललित यादव की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट पर 212 रन बनाए। केरल को जीत के लिए 213 रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने 19 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया और मैच को 6 विकेट से जीत लिया।

दिल्ली और केरल के बीच खेले गए मैच में शिखर धवन की पारी रॉबिन उथप्पा और विष्णु विनोद की पारी से सामने फीकी पड़ गई।

केरल की जीत में टीम के ओपनर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा और विष्णु विनोदी की तूफानी पारी का बड़ा योगदान रहा। केरल ने इन दोनों बल्लेबाजों के दम पर 19 ओवर में 4 विकेट पर 218 रन बनाते हुए मैच आसानी से जीत लिया। इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से कुल 28 छक्के लगे।

रॉबिन उथप्पा और विष्णु विनोद ने खेली तूफानी पारी

दिल्ली के खिलाफ जीत के लिए 213 रन का लक्ष्य लिए जब केरल की टीम मैदान पर उतरी तो टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहला विकेट मो. अजरुद्दीन के रूप में महज एक रन पर ही गिर गया। इसके बाद टीम के कप्तान संजू सैमसन भी 16 रन बनाकर आउट हो गए और जब वो आउट हुए उस समय टीम का स्कोर 30 रन था। इसके बाद ओपनर संजू सैमसन और सचिन बेबी ने तीसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़े पर सचिन भी 22 रन बनाकर आउट हो गए।

तीसरा विकेट गिरने के बाद रॉबिन उथप्पा और विष्णु विनोद ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी और चौथे विकेट के लिए दोनों के बीच 132 रन की साझेदारी हुई और टीम जीत के करीब पहुंच गई, लेकिन इस बीच रॉबिन उथप्पा 91 रन पर आउट हो गए। उन्होंने 54 गेंदों पर 3 चौके व 8 छक्कों की मदद से 91 रन बनाए। बाद में विष्णु विनोद और सलमान नजीर ने टीम को जीत दिला दी। विष्णु विनोद की पारी भी काफी तूफानी रही और उन्होंने 38 गेंदों पर 3 चौके व 5 छक्कों की मदद से नाबाद 71 रन बनाए जबकि सलमान नाबाद 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

Related Articles

Back to top button