उत्तर प्रदेशराज्य

श्रीलंका दौरे पर विदेश मंत्री एस जयशंकर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :विदेश मंत्री एस जयशंकर श्रीलंका के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। श्रीलंका दौरे पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आज राष्ट्रपति गोतबया राजपक्षे(Gotabaya Rajapaksa) से मुलाकात की। दौरे के पहले दिन एस जयशंकर ने मीडिया को संबोधित करते हुए भारत और श्रीलंका के बीच संबंधों और सहयोग को लेकर बात की। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के बावजूद श्रीलंका और भारत के द्विपक्षीय संबंधों में कोई कमी नहीं आई है।

द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने पर दिया जोर

विदेश मंत्री एस जयशंकर 5 से 7 दिसंबर तक तीन दिवसीय यात्रा पर श्रीलंका में हैं। श्रीलंका में उनके समकक्ष दिनेश गुणवर्दने(Dinesh gunawarden) के आमंत्रण के बाद यह उनकी इस साल की पहली विदेश यात्रा है। नए साल में श्रीलंका के लिए भी एक विदेशी गणमान्य व्यक्ति का यह पहला दौरा है।

विदेश मंत्री एस जयशंकर श्रीलंका के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। नए साल में जयशंकर की यह पहली विदेश यात्रा है। 

दिनेश गुणवर्दने(Dinesh gunawarden) के साथ अपनी मुलाकात के बाद यहां एक मीडिया बातचीत के दौरान जयशंकर ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी भारत और श्रीलंका के बीच द्विपक्षीय संबंधों में सेंध लगाने में सक्षम नहीं है। जयशंकर ने कहा कि वास्तव में उच्च स्तर के संपर्क पिछले साल के दौरान बनाए रखे गए और इस दौरान वह मजबूत हुए।

Related Articles

Back to top button