राजनीति

विशाल सिंह को अटल बिहारी वाजपेयी सेवा पदक सम्मान

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :फूडमैन विशाल सिंह को मंगलवार को कानून मंत्री बृजेश पाठक ने अटल सेवा पदक सम्मान से सम्मानित किया है। यह सम्‍मान उन्‍हें कोरोना संक्रमण काल में जरूरतमंदों की सेवा करने के उपलक्ष्य में मिला। फूडमैन विशाल सिंह लखनऊ के तीन बड़े सरकारी अस्पतालों में तीमारदारों के साथ ही बीमारों को बीते 14 वर्षों से निश्‍शुल्क भोजन उपलब्ध कराने का काम कर रहे हैं।

फूडमैन विशाल सिंह लखनऊ के तीन बड़े सरकारी अस्पतालों में तीमारदारों के साथ ही बीमारों को बीते 14 वर्षों से निश्‍शुल्क भोजन उपलब्ध कराने का काम कर रहे हैं।

इस दौरान कानून मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि जिस तरह से फूडमैन विशाल सिंह विगत 14 वर्षों से लखनऊ के विभिन्न अस्पतालों में प्रतिदिन हजारों निश्‍शक्त तीमारदारों की भोजन सेवा के साथ-साथ प्रतिवर्ष उन्हे ठंड से बचाने हेतु रैन बसेरों का संचालन कर रहे हैं वह अत्यंत सराहनीय कार्य है।

कानून मंत्री ने कहा कि उन्होंने अपनी आंखों से देखा है कि फूडमैन विशाल सिंह प्रत्येक क्षण जरूरतमंदों की सेवा के लिए उपस्थिति रहते हैं और सदैव उनके लिए चिंतित रहते हैं। फूडमैन विशाल सिंह जिस तरह से समाज के प्रति अपने उत्तरदायित्व का निस्वार्थ भाव से निर्वहन कर रहे हैं, उससे प्रेरणा लेकर आज के युवाओं को समाज के हित के लिए कार्य करते रहना चाहिये। इस अवसर पर कानून मंत्री बृजेश पाठक ने फूडमैन विशाल सिंह को श्रद्धेय पं अटल बिहारी वाजपेयी मेमोरियल फाउंडेशन’में सदस्य मनोनीत किया।

जरूरतमंदों की सेवा

कोरोना संक्रमण काल में लॉकडाउन के दौरान तीन बड़े अस्पतालों में भोजन का काम कम होने के कारण फूडमैन विशाल सिंह ने उत्तर प्रदेश से बाहर रहने वालों लोगों की घर वापसी के दौरान लखनऊ के सभी बस अड्डों के साथ ही हाई-वे पर अपने साथियों के साथ लोगों को भोजन के पैकेट के साथ राशन भी उपलब्ध कराने का काम किया।

Related Articles

Back to top button