जॉब्स

23 लाख उम्मीदवार आज से जानें परीक्षा शहर और तारीख- NTPC

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:अब तक के जारी अपडेट्स के मुताबिक रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) द्वारा नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कटेगरी (एनटीपीसी) भर्ती (सीईएन 01/2019) के अंतर्गत 35 हजार पदों के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी 1) का आयोजन 28 दिसंबर 2020 से 13 जनवरी 2021 तक किया जाना है। इस क्रम में रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा वीरवार, 17 दिसंबर को जारी अपडेट के अनुसार एनटीपीएसी भर्ती के लिए लगभग 1.25 करोड़ आवेदनों के मद्देनजर सीबीटी का आयोजन चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा। इसके अंतर्गत पहले चरण में 23 लाख उम्मीदवारों के लिए सीबीटी का आयोजन दिसंबर-जनवरी में किया जाएगा। साथ ही, आरआरबी नोटिस के अनुसार, पहले चरण में सम्मिलित होने वाले इन 23 लाख उम्मीदवारों के लिए परीक्षा शहर और तिथि की जानकारी के साथ-साथ एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए रेलवे पास डाउनलोड करने के लिए लिंक परीक्षा तिथि से 10 दिन पूर्व, यानि आज, 18 दिसंबर से एक्टिव किया जाएगा।

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा वीरवार 17 दिसंबर को जारी अपडेट के अनुसार एनटीपीएसी भर्ती के लिए लगभग 1.25 करोड़ आवेदनों के मद्देनजर सीबीटी का आयोजन चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा।

कैसे जानें आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम डेट और सिटी?

उम्मीदवारों को अपनी आरआरबी एनटीपीसी फेज 1 एग्जाम सिटी और डेट 2020-21 की जानकारी लेने के लिए अपने सम्बन्धित जोन की रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इसके बाद होम पेज पर ही केंद्रीयकृत रोजगार अधिसूचना – सीईएन 01/2019 के सेक्शन में उपलब्ध कराये जाने वाले लिंक पर क्लिक करना होगा

4 दिन पहले होगा जारी आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा 17 दिसंबर को जारी अपडेट के अनुसार एनटीपीसी सीबीटी परीक्षा के पहले चरण (28 दिसंबर से 13 जनवरी) में सम्मिलित होने वाले 23 लाख उम्मीदवारों के लिए प्रवेश पत्र उनकी परीक्षा तिथि से चार दिन पूर्व जारी किया जाएगा। इसका अर्थ है कि जिन उम्मीदवारों की परीक्षा तिथि 28 दिसंबर होगी उनके लिए आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड 24 दिसंबर 2020 को जारी किये जाएंगे।

Related Articles

Back to top button