कारोबार

सोने हुआ महंगा, चांदी की कीमत में भारी वृद्धि

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :घरेलू सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोने के दाम में बढ़ोत्तरी देखने को मिली। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में सोने का मूल्य गुरुवार को 194 रुपये की बढ़ोत्तरी के साथ 49,455 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। वैश्विक स्तर पर कीमतों में वृद्धि की वजह से घरेलू स्तर पर सोने के दाम में बढ़ोत्तरी देखने को मिली। इससे पिछले सत्र में सोने का भाव 49,261 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहा था। इसी तरह चांदी की कीमत 1,184 रुपये की बढ़ोत्तरी के साथ 66,969 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई। इससे पिछले सत्र में चांदी की कीमत 65,785 प्रति किलोग्राम पर रही थी।

वैश्विक स्तर पर कीमतों में तेजी का असर गुरुवार को घरेलू सर्राफा बाजारों में भी देखने को मिला। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के आंकड़ों के मुताबिक गुरुवार को हाजिर बाजार में सोना और चांदी की कीमतों में तेजी देखी गई।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने-चांदी की कीमत

वैश्विक स्तर पर सोने की कीमत (Gold Price) में तेजी देखने को मिली। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने का भाव 1,874 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रहा था। दूसरी ओर, चांदी की कीमत (Silver Price) 25.63 डॉलर प्रति औंस पर सपाट रही।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज में सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा, ”इस सप्ताह तक अमेरिका में नए प्रोत्साहन पैकेज की घोषणा की उम्मीद में सोने के दाम में बढ़ोत्तरी देखने को मिली।”

Related Articles

Back to top button