अन्तर्राष्ट्रीय

फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों कोरोना पॉजिटिव

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का Covid-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। राष्ट्रपति एलिसी पैलेस ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी दी। बताया गया कि जैसे ही कोरोना वायरस का एक लक्षण दिखाई दिया, उनका टेस्ट कराया गया, जिसमें वे पॉजिटिव आए हैं। हालांकि, उनमें क्या लक्षण थे, इस बारे में जानकारी बाहर नहीं आ सकी है। एक बयान में कहा गया कि उन्होंने खुद  सात दिनों के लिए सबसे अलग कर लिया है। वह काम करना जारी रखेगा।

टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद राष्ट्रपति मैक्रों ने अपनी सभी आगामी यात्राएं को रद करने का मन बनाया है। इनमें लेबनान की एक निर्धारित यात्रा शामिल है।

वहीं, टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद राष्ट्रपति मैक्रों ने अपनी सभी आगामी यात्राएं को रद करने का मन बनाया है। इनमें लेबनान की एक निर्धारित यात्रा शामिल है। सीओवीआईडी -19 पॉजिटिव आने के बाद एक फ्रांसीसी राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने रायटर को बताया। मैक्रों के एलिसी कार्यालय ने पहले एक बयान में कहा था कि मैक्रों सेल्फ आइसोलेट हो जाएंगे, लेकिन दूरस्थ रूप से काम करना जारी रखेगा।

कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। इस खतरनाक वायरस की चपेट में आकर संक्रमित होने वाले लोगों का आंकड़ा सात करोड़ के पार पहुंच गया है। इनमें से एक करोड़ 60 लाख से ज्यादा मामले अकेले अमेरिका में मिले हैं। यहां दो लाख 95 हजार से अधिक पीडि़तों की मौत भी हुई है। जबकि दुनियाभर में कोरोना से जान गंवाने वाले मरीजों की संख्या कुल करीब 16 लाख हो गई है। प्रांस में कोरोना संक्रमितों की संख्या 24 लाख के करीब है। वहीं, वहां लगभग 58 हजार लोगों कोरोना के कारण जान गंवा चुके हैं।

कोरोना की चपेट में आने वाले दुनिया के बड़े राजनेताओं की सूची में अब राष्ट्रपति मैक्रों का नाम भी शामिल हो गया है।

Related Articles

Back to top button